Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

14 को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में करेंगे नामांकन, 13 को पीएम मोदी का रोड शो, देश व प्रदेश से जुटेंगे कई दिग्गज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा प्रत्याशी के रूप में दो दिवसीय दौरे पर 13 मई को ही काशी पहुंच जायेंगे। उसी दिन वे जहां रोड शो करेंगे। वहीं, 14 मई को अपना पर्चा दखिल करेंगे। भाजपा के कई नेता पीएम मोदी के रोड शो एवं नामांकन की तैयारियों में अभी से जुट गए है। जबकि दिग्गज नेता 10 मई से यहां चुनावी समर में जुट जायेंगे।

दरअसल, पीएम मोदी का वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन की यह तीसरी पारी है। हर पारी के पूर्व के पीएम मोदी काशी की जनता के बीच अवश्य जाते रहे हैं। अबकी भी वह रोड शो के माध्यम से जनता के बीच जायेंगे। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी की जीत को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। 

भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेशों के नेता मई के दूसरे सप्ताह से वाराणसी पहुंचना शुरू हो जाएंगे। यहां छोटी-छोटी जनसभाएं करेंगे। पन्ना प्रमुखों के साथ बैठकें करेंगे और मतदाताओं से संपर्क भी करेंगे। इसके अलावा समाज के अलग-अलग लोगों के साथ बैठकें की जाएगी। 

यहां आने वाले नेताओं की सूची भी तैयार की जा रही है। हालांकि अभी से ही राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल और गुजरात से आए जगदीश पटेल ने यह मोर्चा संभाल लिया है और बैठकें शुरू कर दी है।

भाजपा के ओर से पार्टी के हर प्रकोष्ठ को इसके लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है। वहीं कुछ महिला नेताओं की एक सूची भी तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि नामांकन के एक दिन पूर्व पार्टी के सभी शीर्ष नेता यहां पहुंच जायेंगे। 

नामांकन के बाद कुछ नेता मतदान तक काशी में ही प्रवास करेंगे और यहां चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगे। अंतिम सप्ताह में कुछ छोटी-छोटी जनसभाएं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से भी कराई जाएंगी और ग्रामीण क्षेत्र में सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर जनसभाएं करेंगे। 

इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।